सार
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की 29 अगस्त की परीक्षाएं अब एक सितंबर को आयोजित होंगी। काशी विद्यापीठ की वार्षिक परीक्षा और आईआईएमसी प्रवेश परीक्षा की तारीख एक होने के कारण बदलाव का निर्णय लिया गया।

वाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की 29 अगस्त की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा एक सितंबर को आयोजित होगी। काशी विद्यापीठ की वार्षिक परीक्षा और आईआईएमसी प्रवेश परीक्षा की तारीख एक होने के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। छात्र भी विश्वविद्यालय प्रशासन से लगातार परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

जनसंपर्क अधिकारी डॉ. नवरत्न सिंह ने बताया कि 29 अगस्त की परीक्षा को स्थगित कर एक सितंबर को कराया जाएगा। वहीं शेष परीक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित कराई जाएंगी। राजकीय शोक के कारण 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा को स्थगित करके 29 अगस्त को कर दिया गया था। इसी बीच आईआईएमसी की प्रवेश परीक्षा की तिथि जारी हो गई। इस मामले में छात्रों ने कुलपति, कुलसचिव को ज्ञापन सौंपकर परीक्षा को स्थगित करने की मांग की थी। परीक्षा तिथि आगे बढ़ाए जाने से छात्रों ने राहत की सांस ली है।